Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
IMG-20240907-WA0005
PlayPause
previous arrow
next arrow

आईआईए ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

• आईआईए का लक्ष्य जनपद में हो शत-प्रतिशत मतदान

यूपी – गाजियाबाद 25 जनवरी को 14वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन-आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल व गाजियाबाद चैप्टर के चेयरमैन राकेश अनेजा के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन औद्योगिक क्षेत्र पंजाब एक्सपैलर कम्पाउन्ड मेरठ रोड, गाजियाबाद से प्रारम्भ किया गया। रैली का शुभारम्भ श्रीनाथ पासवान उपायुक्त उद्योग जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र गाजियाबाद द्वारा किया गया।

नीरज सिंघल ने कहा कि संविधान ने मतदान का अधिकार दिया है और मतदान में भाग लेना सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने अपील की कि हमारे देश के संविधान ने 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके सभी को मतदान करने का अधिकार दिया है जो बेहद प्रभावशाली है। मतदान के जरिए जनता को अपनी पसंद की सरकार बनाने का हक है। इसलिए सभी को मतदान करना चाहिए क्योंकि मतदान से ही हमारे जागरूक होने का पता चलता है। अपना वोट डालने के साथ-साथ दूसरे लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करना चाहिए। मजबूत लोकतंत्र-सबकी भागीदार का संकल्प लिए आज इस रैली का आयोजन किया गया।

राकेश अनेजा ने बताया कि 14वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अन्तर्गत आगामी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रशासन जागरुकता अभियान चला रही है, जिसमें औद्योगिक संगठनों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किए जाने हेतु रैली इत्यादि कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सचिव संजय अग्रवाल का कहना है कि हरेक चुनाव में मतदाताओं को शांतिपूर्ण तरीके से सरकार बदलने का मौका मिलता है। यह रक्तहीन क्रांति होती है, जो मतपत्र की शक्ति से जनता को मिलती है। राहगीरों को चुनाव में हरेक काम के साथ मतदान करने का संकल्प दिलाया।

आईआईए के माध्यम से उद्यमियों व महिला श्रमिकों ने हाथ में स्लोगन लिखी तख्तियां व मतदान के प्रति नारे लगाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। रैली का समापन मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र में किया गया, जिसके उपरान्त एकत्रित होकर सभी ने मतदान की शपथ ग्रहण की तथा राष्ट्रगान किया।

इस अवसर पर जे.पी. कौशिक राष्ट्रीय सचिव, एस.के. शर्मा सीईसी सदस्य के अलावा अमित नागलिया साकेत अग्रवाल, यश जुनेजा हर्ष अग्रवाल अमरीक सिंह संदीप गुप्ता उपस्थित रहे।