Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
IMG-20240907-WA0005
PlayPause
previous arrow
next arrow

दिल्ली व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष बने राजकपूर सिंह

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

दिल्ली – दिल्ली व्हीलचेयर क्रिकेट एसोसिएशन (DWCA) राजकपूर सिंह को अपना उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने की घोषणा करते हुए प्रसन्न है। यह महत्वपूर्ण घटनाक्रम व्हीलचेयर क्रिकेट में समावेशिता, सशक्तिकरण और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए एसोसिएशन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

राजकपूर सिंह अपनी नई भूमिका में बहुत अनुभव और जुनून लेकर आए हैं। विकलांग व्यक्तियों (PwDs) के लिए एक समर्पित अधिवक्ता के रूप में, उन्होंने दिल्ली में व्हीलचेयर क्रिकेट के विकास में सक्रिय रूप से योगदान दिया है। उनके अथक प्रयासों ने न केवल खेल को आगे बढ़ाया है, बल्कि विकलांग समुदाय के अनगिनत व्यक्तियों को प्रेरित भी किया है।

श्री सिंह ने कहा व दिल्ली भर में व्हीलचेयर क्रिकेट में भागीदारी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनका मानना ​​है कि खेल सामाजिक परिवर्तन के लिए एक शक्तिशाली उपकरण हो सकते हैं और उनका लक्ष्य PwDs के लिए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में भाग लेने के अधिक अवसर पैदा करना है। उनके नेतृत्व में, DWCA क्रिकेट स्थलों पर बुनियादी ढांचे, प्रशिक्षण सुविधाओं और पहुँच में सुधार पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने कहा व्हीलचेयर क्रिकेट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सरकारी निकायों, कॉर्पोरेट भागीदारों और नागरिक समाज संगठनों के साथ सहयोग करने का इरादा रखते हैं। उनका दृष्टिकोण सकारात्मक बदलाव लाने वाली साझेदारियों को बढ़ावा देना है।

DWCA के अध्यक्ष विक्की लांबा ने श्री सिंह की क्षमताओं में अपना विश्वास व्यक्त करते हुए कहा हम राजकपूर सिंह का हमारे उपाध्यक्ष के रूप में स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। उनका समर्पण, ज्ञान और इस उद्देश्य के प्रति अटूट प्रतिबद्धता उन्हें हमारे संघ के लिए एक अमूल्य संपत्ति बनाती है। साथ मिलकर, हम व्हीलचेयर क्रिकेटरों के अधिकारों की वकालत करना जारी रखेंगे और एक अधिक समावेशी खेल परिदृश्य बनाएंगे।