Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
IMG-20240907-WA0005
PlayPause
previous arrow
next arrow

जेकेजी इंटरनेशनल में इनोवेटिव ब्रेनस प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

यूपी – गाजियाबाद विजयनगर स्थित जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को प्रदर्शनी इनोवेटिव ब्रेनस 2024 का आयोजन किया गया। प्रदर्शनी में स्कूल के बच्चों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लेकर अपनी प्रतिभा से सभी का दिल जीत लिया। प्रदर्शनी का उदघाटन मुख्य अतिथि स्कूल के चेयरमैन जे. के गौड़ ने किया।

उन्होंने बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए स्कूल के प्रयासों की सराहना की और कहा कि ऐसे आयोजन बच्चों की प्रतिभा व हुनर को निखारकर उनके अंदर आत्मविश्वास पैदा करते हैं, जिससे जीवन की हर चुनौती पर विजय प्राप्त होती है। जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल के बच्चे शिक्षा समेत हर क्षेत्र में नाम कमा रहे हैं और शहर का गौरव बढ़ा रहे हैं। स्कूल के चेयरमैन जे. के. गौड़ ने कहा कि स्कूल का उददेश्य बच्चों को सिर्फ शिक्षित करना ही नहीं, बल्कि उनका सर्वांगीण विकास करना है। ऐसे आयोजन बच्चों के सर्वांगीण विकास में अहम भूमिका निभाते हैं, इसी कारण इनका आयोजन नियमित रूप से किया जाता है।

स्कूल के डायरेक्टर डॉ करूण गौड़ ने कहा कि स्कूल का प्रयास है कि बच्चे जो कुछ भी सीखें, उसे अपने नए-नए आइडिया के साथ और अच्छा करें, जिसका फायदा पूरे समाज व देश को मिल सके। इनोवेटिव ब्रेनस जैसे जीवन कौशल केन्द्रित आयोजन में बच्चों को सीखकर प्रभावित करने की प्रचूर क्षमता है। इस प्रकार की गतिविधियाँ पाठ्यचर्या के माध्यम से संचारित सामग्री को मजबूत और स्पष्ट करती है और विभिन्न प्रकार के सीखने के अनुभव प्रदान करती है जिससे शिक्षार्थी न केवल ज्ञान प्राप्त करते हैं बल्कि बेहतर समझ, सकारात्मक दृष्टिकोण और जीवन कौशल विकसित करके खुद को समृद्ध करते हैं।

स्कूल की प्रधानाचार्या अंजू गौड़ ने कहा कि स्कूल पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास की ओर अग्रसर करने वाली शिक्षा प्रदान करता है। स्कूल बच्चों को शिक्षा ही नहीं हर क्षेत्र में पूरी तरह से निपुण कर रहा है ताकि बच्चे जीवन की हर चुनौती पर विजय प्राप्त करके सबसे आगे रहे। इसके लिए स्कूल लगातार इस तरह के आयोजन करा रहा है और उसी का परिणाम है कि आज शिक्षा ही नहीं खेल समेत सभी क्षेत्रों में स्कूल के बच्चे अव्वल हैं। प्रदर्शनी में कक्षा एक से बारहवीं तक के छात्र-छात्राओं ने पुस्तक मेला मेहंदी टैटू स्वस्थ जीवन के लिए सहयोगी पर्यावरण, नृत्य, ड्रामा, योगा व हास्य कवि सम्मलेन, नुक्कड़ नाटक, आर्ट गैलरी आदि में भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई।

इस अवसर पर जोगेन्द्र सिंह प्रबंधक रोजबैल पब्लिक स्कूल, गुलशन भामरी प्रबंधक एस एस के – पब्लिक स्कूल, उमेश शर्मा प्रबंधक नेश्नल पब्लिक स्कूल, विजय गौड़ प्रबंधक जेकेजी नन्दग्राम, राकेश जैन प्रबंधक स्प्रिंगंडेल स्कूल, सचिन वत्स प्रबंधक गुरूकुल द स्कूल आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रहीं।