Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
PlayPause
previous arrow
next arrow

नरेन्द्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजूट व प्रतिबद्ध है कश्यप समाज : नरेन्द्र कश्यप

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

कश्यप / निषाद समाज ने मोदी जी के नेतृत्व मे भाजपा को विजय श्री दिलाने के लिए भरी हुंकार

कश्यप समाज से ही मेरी पहचान समाज हित मेरे लिए सर्वोपरी : नरेन्द्र कश्यप

यूपी – शामली प्रदेशभर में बड़े पैमाने पर बृहद अभियान चलाकर कश्यप निषाद समाज के लोग पूरी एकजुटता के साथ तीसरी बार जन लोकप्रिय प्रधानमंत्री को आगामी लोकसभा चुनाव में प्रचन्ड बहुमत के साथ पुनः लाना चाहते है। इसका प्रमाण 10 दिसम्बर को शामली जिले की कैराना तहसील के मंगलपुर जन्धेडी ग्राम में उमड़े विशाल जनसभा मे अपार जन सैलाव की उपस्थिति व उनके अपार हर्षोउल्लास को देखते हुए लगता है। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उपस्थित जन नेताओं ने इस तथ्य पर बल दिया कि वर्तमान सरकार ने अपने कार्यकाल में कश्यप/निषाद समाज के आत्म गौरव व प्राचीन भारतीय संस्कृति के विकास में इनके अविस्मारणीय योगदान को देखते हुये समाज के सर्वांगीण विकास के लिए निरन्तर कार्य किया हैं।

कश्यप/निषाद संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेन्द्र कश्यप ने हजारों जनसमूह के महाकुम के बीच व्यक्तिगत दृढ आश्वासन दिया कि वे समाज के चहमुखी विकास के लिए निरन्तर कियाशील है व समाज को विकास के नये क्षितिज तक ले जाने के लिए प्रतिबद्ध है।

नरेन्द्र कश्यप ने इस तथ्य की ओर इंगित किया कि पूर्व की सरकारों में अभी तक उपेक्षित रहे कश्यप / निषाद समाज को व्यापक प्रतिनिधित्व देने के लिए उ०प्र० विधायिका के किसी भी सदन का निर्वाचित सदस्य न होने के बावजूद मुख्यमंत्री योगी जी की उ०प्र० सरकार ने मुझे समाज के सबसे वंचित तवकों पिछड़ों व दिव्यांगजनों के मंत्री पद का स्वतंत्र प्रभार सौपा है। उन्होंने कहा वे अपने दायित्वों का पूरी निष्ता के साथ निर्वाहन कर रहें है तथा इस वर्ग के विकास हेतु निरन्तर कियाशील है। श्री कश्यप ने बताया कि जनता के बीच लगातार प्रशंसनीय कार्य किये जाने के कारण आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार भी जनता भाजपा सरकार को प्रचण्ड बहुमत से वापस लायेगी। देशभर में प्रधानमंत्री मोदी जी व प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी जी की सरकार ने जनविकास के नित-नये कार्यक्रमों के साथ कश्यप / निषाद समाज की इतिहासिक सास्कृतिक धरोहरों को सजोने एवं सवारने का कार्य किया है- जैसे उ०प्र० के जनपद प्रयागराज के अगवेरपुर नामक स्थान पर गंगा नदी के पवित्र तट पर मर्यादा पुरुषोत्म भगवान राम व उनके अनन्य सहयोगी निषादराज की रू0 500 करोड़ की लागत से भव्य प्रतिमा स्थापित्त की है। इस तरह जनपद गाजियावाद में सृष्टि के आदिपुरुष महामुनि भगवान कश्यप की भव्य प्रतिमा स्थापित की गयी है, जो दर्शाता है कि उपेक्षित समाज के ऐतिहासिक सांस्कृतिक महापुरूषों का सम्मान वर्तमान सरकार में ही सम्भव है। सरकार ने निर्धन जनता के इलाज के लिए करोड़ों आयुष्मान कार्ड जारी किये है जिससे उन्हें उच्च स्तरीय चिकित्सीय सुविधाओं का लाभ मिल सके। जिला अस्पतालों को नई-नई चिकित्सीय सुविधाओं से युक्त किया गया हैं व उनकी आधारभूत संरचना के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी गयी है। 220 करोड़ लोगों को वैक्सीनेशन से आच्छादित किया गया है तथा गरीब जनता को बैंकिग सुविधायें देने के लिए 48 करोड जनधन खातों को खुलवाया गया है। बहनों को स्वच्छ ईंधन देने के लिए 10 करोड उज्जवला कनेक्शन दिये गये है। इसके अलाबा गरीब जनता के लिए करोड़ों की संख्या में पूरे देश में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत आवास प्रदान किये गये है। प्रदेश में भी मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत गरीब निर्धनों को आवास दिये जा रहे है। उ०प्र० की जनता कानून व्यवस्था की उत्तम स्थिति के कारण भयमुक्त वातावरण में अपना जीवन जी रही है। साम्प्रदायिक ताकतें हाशिये पर है एवं कुख्यात अपराधियों व भूमाफियाओं के खिलाफ सरकार का न्याय रूपी बुलडोजर निरन्तर क्रियाशील है।

नरेन्द्र कश्यप मंत्री पिछड़ा वर्ग/दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग ने उपस्थित जनसमूह को विभाग द्वारा चलायी गयी दिव्यांग पेंशन एवं पिछड़ा वर्ग छात्रवृत्ति तथा कम्प्यूटर प्रशिक्षण से जुड़ें कार्यक्रमों की भी जानकारी दी व उपस्थित जनसमूह को आश्वस्त किया कि किसी भी कल्याणकारी योजना से कोई भी व्यक्ति / समूह वंचित नहीं रहेगा। सरकार जन कल्याणकारी योजनाओं को पूरी निष्ठा से लागू करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं।