Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
IMG-20240907-WA0005
IMG-20240914-WA0017
PlayPause
previous arrow
next arrow

शहर की बेहतरी के लिए आरडब्लूए और पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठक

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

यूपी – गाजियाबाद पुलिस लाइंस का सभागार में शहर की सुरक्षा और बेहतरी के लिए आरडब्लूए और पुलिस की एक बैठक  आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता पुलिस कमिश्नर अजय मिश्र ने की और उप पुलिस कमिश्नर शहर निपूर्ण अग्रवाल, उप पुलिस कमिश्नर साहिबाबाद विवेक चंद, उप पुलिस कमिश्नर देहात रवि कुमार और उप पुलिस कमिश्नर यातायात कुशवाहा भी उपस्थित रहे।

गाजियाबाद के 6 जोन यानी इंद्रापुरम, वसुंधरा, मोहन नगर, विजय नगर, कवि नगर और सिटी जोन के आर डबलू ऐ फेडरेशन और फ्लैट ओनर्स फेडरेशन गाजियाबाद के करीब 30 शीर्ष पदाधिकारियों ने बैठक में भाग लिया।
बैठक में चर्चा करते हुए दोनो फेडरेशन के चेयरमैन कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी ने कहा की स्मार्ट सिटी की परिभाषा अतिक्रमण मुक्त पैदल पथ से प्रारंभ होनी चाहिए। लिहाजा पहले तो प्रशासन पैदल पथों को अतिक्रमण मुक्त कराए और फिर पुलिस सुनिश्चित करे की उन पर पुनः अतिक्रमण ना हो। बीट कांस्टेबल को संबंधित सोसाइटी के अध्यक्ष से तालमेल रखने के लिए कहा जाए। मुचलका भरवाना राजनैतिक न हो सभरान्त व्यक्तियों का मुचलका भरवाना उनकी इज्जत पर हमला करना है। सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ पुलिस विशेष संवेदना व्यक्त करे। सिविल सोसाइटी से स्पेशल पुलिस ऑफिसर्स की नियुक्ति की जाए। वहीं उन्होंने कहा साइबर सिक्योरिटी में सिविल सोसाइटी स्वेच्छा से पुलिस का सहयोग करेगी पुलिस लाइंस और पुलिस चौकियों में सुविधाओं के विकास में भी सिविल सोसाइटी स्वेच्छा से आगे आने को तैयार है।
उन्होंने कहा फ्लाई ओवर्स के नीचे अतिक्रमण हटा कर  स्पोर्ट्स कोर्ट बनाए जाएं। चौराहों पर कम से कम 30 मीटर तक ऑटो रिक्शा ना खड़े हों, जुगाड नियंत्रित हों, अनावश्यक डिवाइडर कट बंद किए जाए, डी जे की कान फोडू ध्वनि और बिना साइलेंसर गाड़ियों पर रोक लगे।

पुलिस कमिश्नर ने करीब 45 लोगों की बातें धैर्य से सुनते हुए कहा कि विस्तृत रिपोर्ट तो बाद में भेजी जाएगी परंतु पैदल पथ पर से अतिक्रमण हटाने के लिए उन्होंने 5 एनफोर्समेंट टीम के गठन के बारे में बताया। बीट कांस्टेबल की जवाब देही भी हर 15 दिन बाद तय करने को कहा। चुनाव से संबंधित किसी आर डबलू के अधिकारी के मुचलके नहीं भरे जाएंगे। आरडब्लूए के अनुरोध पर 30 पुलिस मित्र या एसपीओ बनाए जायेंगे।

इस अवसर पर डा आर पी शर्मा, डा आर के आर्या, पी एस सिंह, नेम पाल चौधरी, डा मधु सिंह, एम एल वर्मा, आई सी जिंदल, एडवोकेट अमरीश तिवारी, एडवोकेट एस के झा, राजीव अग्रवाल, राज सिंह, संतोष त्यागी, सचिन त्यागी, कुलदीप शर्मा, सोमेश त्यागी, सी एम वेद, कृष्ण कुमार यादव, अभिनव त्यागी, डा सीमा शर्मा, वंदना जोशी, हर्मित सिंह, राज कुमार त्यागी, अनुज त्यागी, आर के शर्मा, नीतू त्यागी, भावना अग्रवाल, उदय बीर सिंह, जयश्री सिन्हा, पुनीत त्यागी, सुरेश त्यागी सहित 50 प्रीतिनिधि उपस्थित थे।