Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
PlayPause
previous arrow
next arrow

वसुंधरा में पेटिंग प्रतियोगिता एवं परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

यूपी – गाजियाबाद भारतीय जनता पार्टी महानगर ने प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा पे चर्चा से पूर्व वसुंधरा में पेटिंग प्रतियोगिता एवं परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया। सर्वज्ञात है कि छात्रों के तनाव को दूर करने के लिए 27 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों से परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से संवाद करेंगे।

भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में छात्र, अध्यापक और अभिभावक जनसाधारण की सहभागिता लिए परीक्षा पे चर्चा से पूर्व यह ड्राइंग एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री सांसद जनरल वीके सिंह उपस्थित रहे। साथ में   राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार एमएलसी नरेन्द्र कश्यप, विधायक सुनील शर्मा, महापौर आशा शर्मा, विधायक अजीत पाल त्यागी, विधायक अतुल गर्ग, एमएलसी दिनेश गोयल, संस्था के चैयरमैन डॉक्टर सतवीर शर्मा, प्रधानाचार्य डॉ हरि दत्त शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के संग महानगर के सभी वरिष्ठ नेता कार्यकर्ता, महानगर पदाधिकारी, मंडल के कार्यकर्ता एवं सभी मोर्चे प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


प्रतियोगिता का आयोजन सेक्टर 11 वसुंधरा स्थित विद्या बाल भवन सीनियर सेकेंडरी स्कूल मे सुबह 11:00 से 2:00 बजे तक किया गया। प्रतियोगिता में विभिन्न वर्ग के लगभग 540 छात्र-छात्राएं प्रतिभागी के रूप में शामिल हुए । प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान वाले छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र स्मृति चिन्ह एवं 10 से लेकर 25 छात्रों को प्रशंसनीय पत्र प्रदान  किए गए।


इस अवसर पर सांसद केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा के बच्चों को तनाव से बाहर होकर अच्छा खा कर और खुले दिमाग से परीक्षा में उतरना है।
राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नरेंद्र कश्यप ने कहा परीक्षा में अच्छे निष्कर्ष के लिए परीक्षा में बैठे सभी छात्र छात्राओं को तनाव से मुक्त रहकर ही अच्छे परिणाम की अपेक्षा करनी चाहिए।
परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न विषयों के आधार पर बच्चों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। इनमें से परीक्षा पूर्व मस्तिष्क को एकत्रित करने हेतु मानसिक विश्राम के तरीकों को चित्र के माध्यम से प्रदर्शित करना परीक्षा के दौरान अपनी मनो स्थिति का चित्रण तकनीक एक महान शिक्षक है इसका चित्रांकन परीक्षा पूर्व तैयारी हेतु घड़ी के माध्यम से अपनी समय सारणी प्रदर्शित करते हुए परीक्षा के दौरान अपने मानसिक भावों को प्रदर्शित करते हुए परीक्षा में एक योद्धा की भांति व्यवहार करें चिंतित मनोदशा के व्यक्तित्व की तरह नहीं जिसका चित्रांकन अपने पसंदीदा त्योहार को प्रदर्शित करने वाला चित्र परीक्षा भी एक त्यौहार है इसका चित्रांकन योगासन की विभिन्न मुद्राओं को चित्र के माध्यम से प्रदर्शित करने जैसे विषय बच्चों को ऑन द स्पॉट चित्रकला प्रतियोगिता में दिए गए। बच्चों ने बड़े हौसले और प्रसन्न मुद्रा में सभी विषयों पर चित्रांकन किया और अपने मन के भावों को अपने ड्राइंग शीट पर उतारते हुए प्रतियोगिता का हिस्सा बने। प्रतियोगिता में लगभग 40 स्कूलों के बच्चों ने हिस्सा लिया।
इस दौरान महामंत्री व अभियान संयोजक पप्पू पहलवान, सह संयोजक संदीप त्यागी, धीरज शर्मा, राकेश त्यागी, अजीत झा, मीडिया संयोजक प्रदीप चौधरी, धीरज अग्रवाल, चमन चौहान, सतेंद्र चौधरी, डॉक्टर नमित वार्ष्णेय, पार्षद मनोज गोयल, प्रतीक माथुर, धर्मेन्द्र कुमार, हरमीत बक्शी, पंकज भारद्वाज, नरेश भाटी पंचम चौधरी, सौरभ जायसवाल, संदीप पाल, सुभाष प्रधान, रनिता सिंह, दीपिका दिवाकर, महेंद्र चौधरी, अनिल शर्मा, राजकुमार, कांति त्यागी अवशेष शर्मा उपस्थित रहे।