Screenshot_20221103-203604_YouTube
IMG-20230215-WA0382
a12
IMG-20230329-WA0101
PlayPause
previous arrow
next arrow

जब तक सभी अधिकारियों की तैनाती नहीं हो जाती तब तक पूर्व की भांति प्रशासन देखेगा : अजय मिश्रा

Share on facebook
Share on whatsapp
Share on twitter
Share on google
Share on linkedin

अजय मिश्रा ने संभाला गाजियाबाद कमिश्नरेट का पदभार

यूपी – गाजियाबाद जनपद  गाजियाबाद के पहले पुलिस आयुक्त अजय मिश्रा ने चार्ज संभालते ही कहा है कि आगामी 15 दिनों में पुलिस कमिश्नरेट पूरी तरह से काम करना शुरू कर देगा। जल्द ही जिले को एक हजार पुलिसकर्मी अतिरिक्त मिलेंगे।
गाजियाबाद कमिश्नरेट का पदभार ग्रहण करते ही बुधवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए अजय मिश्रा ने कहा कि अगले 3 से 4 माह में जिले की पुलिस व्यवस्था में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि जब तक सभी अधिकारियों की तैनाती नहीं हो जाती एवं न्यायालय कक्ष तैयार नहीं हो जाते तब तक 107/116, 151 जैसे अन्य मामले पूर्व की भांति प्रशासन देखेगा। जब भी इस व्यवस्था में बदलाव होगा विधिवत बताया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिले को तीन आइपीएस अधिकारी जो डीसीपी होंगे एवं एक आईपीएस अधिकारी जो सहायक पुलिस आयुक्त के रूप में काम करेंगे भी शीघ्र मिल जाएंगे। अगले 15 दिन के भीतर कमिश्नरेट व्यवस्था को विधिवत रूप से शुरू करा दिया जाएगा। मूल रूप से बलिया के रहने वाले अजय मिश्रा 1989 से वाराणसी में रह रहे हैं। वह 2003 बैच के अधिकारी हैं और पूर्व में सुल्तानपुर, इटावा, महोबा, बागपत, प्रतापगढ़, मैनपुरी, वाराणसी, मैनपुरी और कानपुर में तैनात रह चुके हैं।

अजय मिश्रा ने बताया कि वे लंबे समय से केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे और दो माह पूर्व ही प्रदेश में वापसी की है। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नरेट प्रणाली लागू होने से पुलिस के प्रति आम लोगों का विश्वास व उम्मीद बढ़ेगी। पुलिस के अधिकारों के साथ दायित्व भी बढ़े हैं। तीन से चार माह के भीतर जिले में बड़े बदलाव दिखाई देंगे। ये ऐसे सकारात्मक बदलाव होंगे कि इनके बारे में बताने की जरूरत नहीं होगी, यह खुद ही दिखाई देंगे। साइबर अपराध रोकने के लिए तकनीकी रूप से दक्ष लोगों को आगे लाकर उनसे काम कराया जाएगा। इसके साथ ही विभिन्न प्लेटफार्म पर जागरुकता अभियान चलाए जाएंगे। अपराध नियंत्रण के लिए पेट्रोलिंग बढ़ाने के साथ नई योजनाएं बनाई जाएंगी।